महंत परमहंस की चेतावनी-राम मंदिर नहीं बना तो कर लूंगा आत्मदाह

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 11:55 AM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में स्थित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण को लेकर आमरण अनशन कर रहे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने चेतावनी दी है कि केन्द्र सरकार ने लोकसभा चुनाव के पहले यदि राम मंदिर निर्माण नहीं कराया तो वह आत्मदाह कर लेंगे।   

दास ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के बाद अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद उन्होंने अपना अनशन तोड़ दिया है। मुख्यमंत्री ने मुझे अनार का जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया और कहा कि राम मंदिर का मामला अकेले मेरे बस की बात नहीं है। इसके लिए मैं बहुत जल्द ही आपकी देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कराऊंगा और अगर जरूरत पड़ेगी तो राष्ट्रपति से भी मिलने को तैयार हूं।

महंत के अनुसार योगी ने उनसे कहा कि जब से मैंने प्रधानमंत्री को बताया कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए संत आमरण अनशन पर बैठ गए हैं तो वह भी आपसे मिलना चाहते हैं। इसके लिए उनसे मिलने का समय जल्द ही ले लिया जाएगा। परमहंस ने कहा कि जब रात के समय प्रशासन ने मुझे अनशन स्थल से उठाया उससे मुझे भी बहुत बुरा लगा जबकि प्रभारी मंत्री सतीश महाना से उनकी अगले दिन मुख्यमंत्री से बात कराने की बात हो गई थी। उसके बाद भी प्रशासन ने मुझे यहां से रात्रि में 11-30 बजे लखनऊ के पीजीआई में ले जा कर भर्ती कर दिया। उसके बाद भी मैं अनशन पर रहा। डॉक्टरों ने जबरदस्ती कर मुझे ड्रिप लगाया। 

Ruby