महंत परमहंस दास मुझे बदनाम करने का षड्यंत्र रच रहे हैंः रामविलास वेदांती

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 03:01 PM (IST)

अयोध्याः मामले पर हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला भले ही मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया हो मगर विवादों का रोड़ा रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। नव गठित होने वाले राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को लेकर साधु-संतों में आरोप-प्रत्यारोप के रूप में फूट सामने आ गई है। राम मंदिर निर्माण के लिए अनशन करने वाले संत परमहंस दास व श्री राम जन्म भूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ रामविलास दास वेदांती का ऑडियो वायरल हुआ है। 

मामला यह है कि श्री राम जन्म भूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई। टिप्पणी न्यास के ही वरिष्ठ सदस्य डॉ रामविलास की ऑडियो के रूप में सामने आई है। इस विषय में तपस्वी छावनी के महंत परमहंस ने बयान दिया है कि यह ऑडियो डॉ रामविलास की है। जिसमें बयान है कि राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास धन और पद की चाह में न्यास को ही बनाए रखना चाहते हैं और राम मंदिर निर्माण का पैसा इस्तेमाल करते हैं।

जिसके बाद 2 दर्जन से अधिक छोटी छावनी के संतों ने तपस्वी छावनी पहुंच कर हल्ला बोला। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने तपस्वी छावनी और हिंदू धाम की सुरक्षा बढ़ा दी है। अयोध्या के संतों में जुबानी जंग तेज हो गई और माहौल गर्म होता जा रहा है।

हंगामे के बाद न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ रामविलास ने अपना एक वीडियो जारी किया है जिसमें साफ-साफ महंत परमहंस दास पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई दूसरा उनकी आवाज़ में बातें कर रहा है। उस ऑडियो से उनका कोई लेना-देना नहीं है। इस तरह का ऑडियो वायरल करके महंत परमहंस दास मुझे बदनाम करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैंने कभी भी पूज्य नृत्य गोपाल दास के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं किया।

वहीं दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद की तरफ से इस तरह के अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया।  इसके बाद नृत्य गोपाल दास के शिष्य और समर्थकों ने महंत परम हंसदास के घर पर हमला कर दिया और उन्हें जबरन घर से बाहर निकालने की कोशिश की। यही नहीं राम विलास वेदांती के भी इस तरह के बयान को लेकर नृत्य गोपाल दास समर्थकों में नाराज़गी है।

 इसी बीच जिले से बाहर भेजे गए परमहंस दास ने भी एक वीडियो जारी किया जिसमें अपनी बढ़ती लोकप्रियता को लेकर राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास पर अपने शिष्यों के द्वारा हत्या करवाने की कोशिश व स्थान पर तोड़ फोड़ करने सहित कई मंदिरों पर अवैध रूप से कब्ज़ा करने का भी आरोप लगाया।

Ajay kumar