भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत आज, भारी संख्या पहुंचेंगे किसान...समस्याओं को लेकर बुलंद करेंगे आवाज

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 12:12 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में आज यानी 10 मार्च को भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) की महापंचायत होगी। यह महापंचायत कमिश्नरी में चौधरी चरण सिंह पार्क में होगी। भाकियू इस महापंचायत की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस महापंचायत को अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत (Naresh Tikait) राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) संबोधित करेंगे। महापंचायत में भारी संख्या में किसान पहुंचने वाले है और भाकियू के नेता किसानों की समस्याओं के मुद्दों को लेकर आवाज बुलंद करेंगे।



बता दें कि महापंचायत से पहले टिकैत परिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी के बाद उन्होंने पुलिस को इस मामले की जानकारी देकर मामला दर्ज कराया। FIR दर्ज करने के बाद पुलिस ने परिवार वालों से पूछताछ शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि धमकी भरी कॉल भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत (Gaurav Tikait) के मोबाइल पर आई थी। गौरव ने बताया कि कई बार कॉल की गई है। उन्हें धमकी दी गई कि, वो और उनका परिवार किसान आंदोलन से पीछे हट जाएं, नहीं तो उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि, पहले परिवार ने इसे किसी की शरारत समझा, लेकिन बार-बार कॉल आने की वजह से भौराकलां थाने में तहरीर दी गई।

यह भी पढ़ेंः Holi पर UP रोडवेज बसों ने 85 लाख लोगों को मंजिल तक पहुंचाया, परिवहन निगम को हुई 105 करोड़ रुपए की आय



सरकार को किसानों की मांगों को मानना होगा-गौरव टिकैत
मिली जानकारी के मुताबिक, महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बीते गुरुवार रात साढ़े 9 बजे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कमिश्नरी पहुंचे। इससे पहले दिन में भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने मौके पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि किसानों की आवाज शासन तक पहुंचाने के लिए महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान पहुंचेंगे। सरकार को किसानों की मांगों को मानना होगा। किसानों की नलकूपों पर बिजली मीटर लगाए जाने, गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान न होने इन सभी मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन की ओर से महापंचायत की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः राकेश टिकैत को परिवार सहित बम से उड़ाने की मिली धमकी, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज



राकेश टिकैत ने प्रशासन को दिया ये सुझाव
महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि, हमारा प्रशासन को सुझाव है कि दिल्ली जंतर-मंतर की तरह मेरठ में भी धरना स्थल की जगह सुनिश्चित करें। ताकि जो भी आंदोलनकारी हैं, वह अपने वाहनों से वहां पहुंच सकें। वहां पर पेयजल और शौचालय आदि की सुविधा हो। हम कमिश्नरी पर आएंगे तो लोगों को रास्ते जाम होंगे। लोगों को परेशानी होगी, लेकिन हमें कहीं ओर जगह नहीं मिलने के कारण यहां आना पड़ेगा। वहीं, उन्होंने यह भी बताया कि, कुछ संदिग्ध लोग उनका लगातार पीछा कर रहे हैं। बाहरी राज्यों की पंचायतों में शामिल नहीं होने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। पिछले दिनों एयरपोर्ट और फ्लाइट में भी इस तरह के लोग मिले। उन्होंने कहा कि, कुछ भी हो वो अब पीछे नहीं झुकेगें। 

Content Editor

Pooja Gill