Maharajganj fire: गैस रिसाव के कारण लगी भीषण आग, 10 घर जलकर राख, घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 01:06 AM (IST)

महराजगंज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद महराजगंज (Maharajganj) के निचलौल ब्लॉक में उस समय हड़कंप मच गया जब गैस सिलेंडर के रिसाव (Gas cylinder leak) होने के कारण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और एक के बाद एक करके दश घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे घर में रखे सभी नगदी समेत खाद्यान्न सामग्रियां भी जलकर राख हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत नेपाल बॉर्डर से सटे मुसहर बस्ती गेड़हवा गांव के जलागम टोला में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की भयावह लपटों को देख लोगों में घंटों अफरा तफरी मची रही। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अग्निशमन के कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से घंटो बाद आग पर काबू पाया।

बता दें कि मुसहर बस्ती गेड़हवा के टोला जलागम निवासी बाबूलाल की बेटी शुक्रवार की शाम करीब साढ़े चार बजे घर के अंदर गैस पर खाना बना रही थी। इसी बीच गैस रिसाव होने से घर मे आग लग गई। आग तेज हवाओं के साथ बिकराल रुप ले ली। उसके बाद कौशल, हैदर, इस्लाम, मुन्ना, शकील, हफीज, मुन्नू, व्यास और अमरचंद के मकान को आग की भयावह लपटों ने चपेट में ले लिया। जिसके चलते इस सभी के घरों में रखे नगदी और सामान जलकर राख हो गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों में मचे भगदड़ को नियंत्रित करने में जुटी रही। जिसके साथ घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी और घर में रखे नगदी समेत खाद्यान्न सामग्रियां भी जलकर राख हो चुकी थी।

Content Writer

Mamta Yadav