भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित महोबा के SP मणिलाल पाटीदार की बढ़ी मुश्किलें, हत्या का मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 01:26 PM (IST)

महोबा: भ्रष्टाचार के आरोप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा निलंबित किए गए महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के खिलाफ अवैध धन वसूली व हत्या का प्रयास आदि गम्भीर आरोप में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है।


पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने आज यहां कहा कि कबरई पुलिस ने कल रात विस्फोटक कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के भाई रविकांत की शिकायत पर निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार ,तत्कालीन थानाध्यक्ष देवेंद्र शुक्ला तथा दो एक्सप्लोसिव व्यापारी ब्रम्हदत्त तिवारी तथा सुरेश सोनी व अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 307ए 387ए,120 बी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।


उल्लेखनीय है कि कबरई की एक विस्फोटक विक्रेता फर्म वीआईपी ट्रेडर्स के पाटर्नर इन्द्रकांत त्रिपाठी ने महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर अवैध रूप से धन को मांगने तथा पैसे न देने पर उसके विरुद्ध फर्जी मुकदमे लाद दिए जाने के गम्भीर आरोप लगाए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस सम्बंध में शिकायत भेज सोशल मीडिया पर वायरल किये अपने वीडियो में इन्द्रकांत त्रिपाठी ने एसपी द्वारा उसकी हत्त्या करा दिए जाने की भी आशंका व्यक्त की थी।


इस घटना के दूसरे दिन वह झांसी, मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नहदोरा के निकट अपनी कार में बुरी तरह घायल अवस्था में पड़ा हुआ पाया गया था। जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक होने पर कानपुर रेफर किया गया था। उसका अभी भी कानपुर में इलाज जारी है।

मालूम रहे कि भ्रष्टाचार की शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निलंबित किये गए महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर अवैध धन वसूली को लेकर लखनऊ की पीपी पांडेय इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक नीतीश पांडेय द्वारा भी मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

 

Umakant yadav