महमूद मदनी के छोटे भाई पर हिंदू संगठनों ने किया हमला, पीटने की कोशिश

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2017 - 01:02 PM (IST)

सहारनपुर: उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में न्यायिक पेशी पर आए मौलाना मसूद मदनी के खिलाफ कुछ हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने नारेबाजी करते हुए पुलिस के गाड़ी को घेरकर पथराव किया, जबकि कुछ उत्तेजित लोगों ने वाहन पर चढ़कर मौलाना मसूद मदनी को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया।इतना ही नहीं, लोगों द्वारा पुलिस की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए गए। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। बमुश्किल पुलिसकर्मियों ने मदनी को हमलावरों से बचाया। जिसके बाद पुलिस मदनी को वापस जिला कारागार ले गई।

पेशी के दौरान आए मौलाना पर भड़के लोग
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संजय सिह ने बताया कि पुलिस हिरासत मे मसूद मदनी को देवबंद की अदालत में पेशी पर लाया गया था। पेशी से लौटते हुए हिंदू सगठनों से जुड़े कुछ लोगों ने मदनी को पुलिस हिरासत से अपने कब्जे मे लेने का प्रयास किया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

महमूद मदनी के है छोटे भाई
बता दें कि मसूद मदनी जमीयत उलेमा ए हिन्द के राष्ट्रीय महामंत्री और पूर्व सासंद महमूद मदनी के छोटे भाई है और उतराखण्ड की पूर्व सरकार में मसूद को राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था। एक महिला ने मसूद पर इलाज के नाम पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

पुलिस कर रही कार्रवाई करने की बात
पुलिस ने मसूद मदनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और कल उन्हें अदालत में पेशी पर लाया गया था। एसएसपी लव कुमार का कहना है कि कुछ लोगों ने पेशी पर आए मदनी पर हमला करने का प्रयास किया है, जिनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा इस प्रदर्शन में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने तैयारी की जा रही है।