महोबा: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने धवरा गांव में स्टेडियम का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 29, 2019 - 07:24 PM (IST)

महोबा: बुन्देलखण्ड के महोबा जनपद की मध्य-प्रदेश सीमा पर स्थित धवरा गांव में सोमवार प्रदेश के डिप्टी सीएम सहित तमाम मंत्रियों का जमावड़ा लग गया। केन्द्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह के पीए राकेश मिश्रा के पैतृक गांव पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 4099.13 लाख रु की लागत से 41.92 किमी लंबाई की सड़कों का लोकार्पण, शिलान्यास एवं नव निर्मित स्टेडियम का उद्घाटन किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि बुन्देलखण्ड को पानी की समस्या से निजात दिलाना है। हमारी सरकार का उद्देश्य हर घर को नल से पानी पहुंचाना है। इस दौरान उन्होंने पॉलीथिन मुक्त जागरूकता मैराथन में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने जैतपुर विकासखंड के सबसे पिछड़े गांव धवरा में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार प्रदेश में समग्र विकास की ओर अग्रसर है। बुन्देलखण्ड के किसानों को सूखा राहत के तहत सभी को सही चैक वितरित करने जा रही है। पानी की समस्या को दूर करने को सरकार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि यहां बनने वाले डिफेंस कॉरिडोर में ही यहां के हजारों नोजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार के द्वारा किसानों की बेहतर स्थिति के लिए किसान सम्मान निधि योजना चालू की गई है, जिसके तहत 2000 रू प्रति तिमाही की दर से प्रतिवर्ष सभी किसानों के खाते में 6000 रू दिए जाने की व्यवस्था है। इस दौरान उन्होंने कहा कि 4 अन्ना पशुओं को पालने पर 3600 रु प्रतिमाह प्रदान किए जाने की योजना है। उन्होंने जनपद के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम स्तर पर प्रदर्शनी लगाकर आमजनों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कराएं।

Ajay kumar