महोबा में अध्यक्ष पद की प्रत्याशी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 02:52 PM (IST)

महोबाः उत्तर प्रदेश के महोबा में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर माहौल खराब करने के आरोप में अध्यक्ष पद की एक महिला प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बताया कि निर्दलीय महिला उम्मीदवार शकीला बानो उर्फ मामा भारती तथा उसके पिता इकबाल अहमद को पुलिस ने सदर कोतवाली के आल्हा चौक इलाके से कल रात उस समय गिरफ्तार किया जब वे बिना अनुमति के सभा कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि आरोप है कि शकीला बानो ने इस सभा मे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए आपत्तिजनक तथा अमर्यादित टिप्पणी करके शहर का माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। भाजपा समर्थकों को इसकी खबर मिलने पर बवाल शुरू हो गया। समर्थकों ने मामले में आपत्ति जताते हुए सभा मे जमकर हंगामा किया। बाद में पुलिस ने मौके से महिला प्रत्याशी और उनके पिता को गिरफ्तार किया और सभा स्थल से लाउडस्पीकर तथा अन्य सामग्री को जब्त कर लिया।

 पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि सभा के लिए अनुमति न लिए जाने पर महिला प्रत्याशी शकीला बानो के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तथा निषेधाज्ञा का पालन न करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बाद में प्रत्याशी को निजी मुचलके पर रिहा भी कर दिया।