महोबा: 11वीं की छात्रा यशस्वी बनी एक दिन की SHO, पुलिसगिरी से जीता लोगों का दिल

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 05:16 PM (IST)

महोबा: प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर लगाम लगाने को लेकर शासन ने मिशन शक्ति के बाद आज अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस पर बेटियों को एक दिन के लिए थानों की कमान सौपी है। महोबा जिले के सभी थानों में प्रभारी नियुक्त होने के बाद एक दिन की महिला इंस्पेक्टर ने सीओ सिटी कालू सिंह के साथ थाना परिसर का भ्रमण किया। इसके बाद यातायात व बैंक व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। जिले के सभी थानों में एक दिन का प्रभारी बनने के बाद बेटियां काफी उत्साहित दिखाई दे रही हैं।


महोबा शहर कोतवाली में सीओ सिटी कालू सिंह के द्वारा जीजीआईसी में 11वीं की छात्रा यशस्वी तिवारी को थाना प्रभारी की बड़ी जिम्मेवारी मिली है।


इंस्पेक्टर बनने के बाद सिर पर खाकी टोपी पहने एक दिन की महिला प्रभारी ने बखूबी अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए महिला अपराधों पर अंकुश लगाए जाने को प्राथमिकता दी है।


वहीं नेहा कुशवाहा को महिला थाना प्रभारी बनाया गया।


एक दिन की प्रभारी इंस्पेक्टर बनी यशस्वी तिवारी ने थाना परिसर का निरीक्षण करने के बाद शहर का भ्रमण किया। इस दौरान नवनियुत्त इंस्पेक्टर को काफी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा है। नो एंट्री में छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही पर नाराजगी जाहिर की है। चार पहिया वाहन चालक को डांटते हुए गाड़ी वापिस ले जाने की बात कही है। शहर की प्रमुख सड़कों पर लापरवाही से खड़े वाहन स्वामियों को हिदायत दी।


थाना प्रभारी यशस्वी तिवारी ने बताया कि महिलाओं पर बढ़ते अपराध पर नियंत्रण रखना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। महोबा शहर में स्काउट गाइड की छात्रा को एक दिन का शहर कोतवाल बनने के बाद सड़को पर यशस्वी को देखने के लोगो की भारी भीड़ एकजुट हो गयी। सीओ सिटी कालू सिंह ने बताया कि यूनिसेफ के निर्देश पर मिशन शक्ति के तहत इस बेटी को विश्व वाल दिवस के मौके पर शहर कोतवाल नियुक्त किया गया है। 

 

Umakant yadav