महोबा: पत्थर खदान में बिछाई गई बारूद पर गिरी आकाशीय बिजली, तीन मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 06:28 PM (IST)

महोबा: काेराेना महामारी के बाद प्रकृति भी मजदूराें पर कहर ढा रही है। ऐसा ही मामला महोबा जनपद से सामने आया है। जहां पर शुक्रवार को पत्थर खदान के लिए बारूद बिछाई गई थी। इसी बीच बारूद पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे कई मजदूरों की मौत हो गई। मौके पर घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है ।

जानकारी के मुताबिक सुबह से खदान पर दर्जन भर से अधिक श्रमिक काम कर रहे थे, पत्थर तोडऩे के लिए खदान पर बारूद बिछाई जा चुकी थी। विस्फोट कराने से पहले सभी को अलर्ट किया जाता है और श्रमिक वहां से दूर हट जाते हैं लेकिन इससे पहले ही तेज बारिश के साथ बारूद पर आकाशीय बिजली गिरी और उसमें विस्फोट हो गया। अचानक हुए विस्फोट से वहां काम कर रहे कई मजदूर उसकी चपेट में आ गए।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। एक घंटे बाद तीन शव निकाल लिए गए, कई घायल श्रमिकों को जिला अस्पताल भेजा गया। इसके बाद भी कई और श्रमिकों के पत्थरों के नीचे दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है जिसके चलते पत्थरों को हटाने का काम जारी है। जल्द ही पत्थर में दबे लोगों को निकाल लिया जाएगा।

Edited By

Ramkesh