महोबा: हर 20 मिनट में एक नए मकान में लग रही आग, लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 11:35 AM (IST)

महोबा(अमित श्रोतीय): उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में ग्रामीण एक बार फिर से दहशत के साए में जीने को मजबूर हैं। यहां पिछले 4 दिनों से हर एक घंटे में मकान में अचानक आग लग रही है। आग से दर्जनों ग्रामीणों के मकान जलकर राख हो गए हैं व घर के अंदर रखा सामान सोना-चांदी और पैसे भी आग में जल गए हैं।

मामला महोबा जिले खरेला थाना क्षेत्र के पहरेथा गांव का है। जहां दीपावली के ठीक 3 दिन बाद से आग रूपी ज्वाला ने ग्रामीणों का जीना मुश्किल कर दिया है। आग के भय से ग्रामीण सोते जागते ,खाते पीते सिर्फ और सिर्फ प्रचंड आग से बचाव के प्रयास में जुटे हुए हैं। पहरेथा गांव में पहले 4 से 5 घंटों के अंतराल में किसी भी मकान में आग लगती थी। मगर आज हर 20 मिनट में आग एक नए मकान को अपनी चपेट में ले रही है।

आग के तांडव से लोग अपने अपने घरों में बचे हुए सामान सहित मैदान में आकर गुजारा करने को विवश है। किसी की जिंदगी भर की पूंजी आग में जल गई तो किसी की गृहस्थी का सामान जल कर राख हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस और प्रशासन सूचना मिलने के बाद भी हम लोगों की मदद नहीं कर रहे हैं। चारों ओर बने मकानों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया है। हालात यह है कि ग्रामीण आग के भय से परिवारों सहित बैलगाड़ी में बैठ गांव से पलायन को विवश हो गए हैं। तो वहीं दूसरी तांत्रिक,पंडित और मौलवी गांव में किसी बुरी आत्मा का साया बता रहे हैं।

Anil Kapoor