महोबा: निलंबित किए गए पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार समेत 3 पुलिसकर्मियों पर FIR

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 06:04 PM (IST)

लखनऊ: भ्रष्टाचार के मामले में निलंबित किए गए महोबा के पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार समेत 3 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। प्रोजेक्ट मैनेजर अमित तिवारी की तहरीर पर महोबा शहर कोतवाली में धारा 7/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व 384 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर ने बुधवार को मणि लाल पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया था। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि इनके (मणि लाल पाटीदार) द्वारा गिट्टी परिवहन में लगी गाडिय़ों के चलाये जाने हेतु अवैध रूप से धन की मांग की गयी थी, जिसे पूरा न किये जाने पर वाहन स्वामी का पुलिस के माध्यम से उत्पीडऩ किया गया। महोबा के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात पुलिस उपायुक्त अरूण कुमार श्रीवास्तव को भेजा गया है।

बयान में कहा गया कि मणिलाल पाटीदार अखिल भारतीय सेवा के साथ-साथ एक अनुशासित बल के सदस्य भी हैं। इनके इस कार्य से पुलिस की छवि के धूमिल होने के साथ-साथ जनपद में स्वच्छ प्रशासन पर भी आंच आई है, और सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिह्न लगा है। मणिलाल पाटीदार निलबंन अवधि में पुलिस महानिदेशक, कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित को निलम्बित किया था। यह लगातार दूसरे दिन दूसरा मामला है जब किसी पुलिस अधीक्षक को निलंबित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static