घूसखोरी का हब बना महोबा! 15 हजार रुपये की घूस लेते अधिकारी रंगे हाथ पकड़ा गया, पिछले 4 साल में 13 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 10:56 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यानाथ सरकार भले ही प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने की बात करती हो लेकिन जिम्मदारी के पद पर बैठे चंद मौका परस्त लोग इस दावे को खोखला करने में लगे हैं। ताजा मामला महोबा जिले से सामने आया है। जहां एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को एक सहायक विकास अधिकारी को 15 हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।       

अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने यहां बताया कि कुलपहाड़ तहसील के बेलाताल विकास खण्ड में तैनात सहायक विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत के पी वर्मा द्वारा सुंगिरा ग्राम पंचायत में सचिव के पद पर तैनाती के दौरान आपूर्तिकर्ता फर्म प्रदीप कुमार के कतिपय भुगतानों में घूस की मांग किये जाने की शिकायत की गई थी। इसके बाद राज्य मुख्यालय लखनऊ एवम प्रयागराज से मृत्युंजय कुमार मिश्रा के प्रभार में एंटी करप्शन टीम ने योजनाबद्ध तरीके से छापा मारकर उसे 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों कार्यालय से गिरफ्तार किया।       

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एंटी करप्शन टीम ने इस प्रकरण में महोबा सदर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया है और एडीओ पंचायत के पी वर्मा को अपने साथ ले गई है। उल्लेखनीय है कि महोबा जिले में पिछले चार सालों में एंटी करप्शन टीम ने घूसखोरी में अब तक 13 लोगों को पकड़ा है। टीम ने लगभग डेढ़ माह पहले यहां पंचायत राज विभाग के वरिष्ठ लिपिक वैभव मिश्रा को भी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static