महोबाः विस्फोटक कारोबारी के मौत की जांच करेगी SIT

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 08:30 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में विस्फोटक कारोबारी की मौत के मामले में सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन के आदेश दिये है। गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि सूबे के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने महोबा की घटना को गंभीरता से लेते हुये मामले की जांच के लिये एसआईटी के गठन का आदेश दिया है।       

उन्होंने बताया कि वाराणसी के पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा की अध्यक्षता वाली एसआईटी टीम में उप महानिरीक्षक शलभ माथुर और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी सदस्य होंगे। जांच दल सात दिनों के भीतर रिपोर्ट प्रेषित करेगा।  

गौरतलब है कि महोबा के विस्फोटक कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी पिछले दिनो एक जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उन्हें कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रविवार को उनकी मृत्यु हो गयी। कारोबारी ने महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर जान की धमकी दिये जाने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारोबारी की मौत के पहले ही एसपी मणिलाल पाटीदार को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static