महोबा: बजरंग दल के नेता का शव मिलने से मचा हडकंप, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 01:08 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के एक प्रमुख नेता का शव बरामद होने से हड़कंप मच गया है। घटना से माहौल बिगाड़ने की आशंका पर शहर में भारी संख्या में पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है।

पुलिस उप अधीक्षक सदर जितेंद्र दुबे ने बताया कि बजरंग दल का सुभाष नगर वार्ड संयोजक राहुल वर्मा का शव क्षत-विक्षत हालत में विजय सागर रोड स्थित पहाड़ी में  देर रात पड़ा हुआ पाया गया। वह निकट ही स्थित काशीराम कालोनी में अपने मकान से एकाएक दोपहर से गायब हो गए थे। मामले की सूचना पुलिस को देकर परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। राहुल का शव मिलने की खबर फैलते ही जिला अस्पताल में रात को ही एकत्रित हिंदूवादी विभिन्न संगठनों के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। इस दौरान पुलिस से उनकी नोकझोंक भी हुई।

उन्होंने बताया कि राहुल की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। मृतक के मुंह में झाग देख मामला संदिग्ध माना जा रहा है। परिजनों ने काशीराम कालोनी निवासी समुदाय विशेष के 5 युवकों पर राहुल की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। इन युवकों से उसका 3 दिन पहले किसी बात पर विवाद हुआ था। आरोपियों ने तब घर में धावा बोल उसके साथ बुरी तरह मारपीट की थी।

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पुलिस मामले की सघन जांच कर रही है। मृतक के शव को पुलिस की कड़ी निगरानी में रखा गया है। पोस्टमार्टम के बाद ही प्रकरण में खुलासे की उम्मीद है। घटना से तनाव पूर्ण हालात देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने को मुख्यालय में पुलिस व पीएसी को तैनात किया गया है।

Anil Kapoor