मैनपुरी: नवोदय विद्यायल में छात्रा की मौत, पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय पर गिरी गाज

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 09:17 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मैनपुरी जिले में जवाहर नवोदय विद्यायल की छात्रा की मृत्यु के घटना में अब तक हुई विवेचना में विलम्ब को अत्यंत गम्भीरता से लेते हुए वहां के पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राय को हटाकर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय लखनऊ से सम्बद्व कर उनके विरूद्ध विभागीय कारर्वाई करने के निर्देश दिये है। शामली के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार की मैनपुरी तैनाती की गई है।        

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में थाना भोगाव मैनपुरी पर पंजीकृत अभियोग की विवेचना सीबीआई से कराये जाने का अनुरोध पत्र राज्य सरकार द्वारा पूर्व में विगत 27 सितम्बर 2019 को सचिव, कार्मिक एवं प्रषिक्षण विभाग, कार्मिक लोक षिकायत एवं पेंशन मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली को भेजा गया था। इस पर पुन: अनुस्मारक भेजने के निर्देश दिये गये हैै।       

प्रवक्ता ने बताया कि सीबीआई द्वारा इस प्रकरण को विवेचना के लिए ग्रहण करने तक मामले में त्वरित कारर्वाई के लिए राज्य सरकार ने तीन सदस्यीय एसआईटी का भी गठन किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक, कानपुर परिक्षेत्र, मोहित अग्रवाल को इसका अध्यक्ष एवं नवागत पुलिस अधीक्षक अजय कुमार को इसका सदस्य बनाया गया है। एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक श्यामाकान्त को भी इस टीम में शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों को कड़े निर्देश दिये है कि प्रदेश में कही भी ऐसे गम्भीर प्रकरणों की विवेचना में हुई शिथिलता या देरी के लिये कठोरतम कारर्वाई की जायेगी। 

Ajay kumar