मैनपुरी उपचुनाव:  अखिलेश सैफई में कैंप कर डिंपल के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 01:18 PM (IST)

लखनऊ : मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी डिंपल यादव के पर्चा भरने की तैयारी तेज हो गई है। सपा नेताओं ने के अनुसार डिंपल यादव के 14 या 15 नवंबर को पर्चा दाखिल किए जाने की संभावना है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अभी यह फाइनल नहीं किया है कि डिंपल किस दिन नामांकन दाखिल करेंगी। नामांकन के समय अखिलेश यादव के साथ अन्य दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। जदयू ने भाजपा और बसपा से अपील की है कि वह डिंपल यादव के खिलाफ प्रत्याशी न खड़ा करें।


सपा मुखिया अखिलेश यादव को शनिवार को डिंपल के चुनावों की तैयारियों को लेकर सैफई आना था, लेकिन जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्षफारुख अब्दुल्ला अखिलेश से मिलने के लिए अचानक लखनऊ पहुंच गए। चर्चा है लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए फारुख अब्दुल्ला और अखिलेश की मुलाकात हुई है। फारुख अब्दुल्ला इन दिनों भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के अनुसार, मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव को जिताने के लिए पार्टी पूरी ताकत लगाएगी क्योंकि पार्टी का मुकाबला सूबे के योगी सरकार से होना है। सपा अध्यक्ष यह जानते हैं कि अगर डिंपल मैनपुरी से हार गईं तो इसे सीधी उनकी हार मानी जाएगी। इसलिए वह मैनपुरी में मुलायम के न रहने पर हो रहे उपचुनाव में सहानुभूति के मतों को पाने के लिए आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार करेंगे।

Content Writer

Ajay kumar