स्लाटर हाउस में टैंक की सफाई करते समय हुआ बड़ा हादसा, दम घुटने से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 02:51 PM (IST)

उन्नाव (विशाल सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जिले में स्लाटर हाउस में टैंक की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई है। दरअसल, जिले के दही थाना क्षेत्र स्थित एक स्लाटर हाउस में टैंक की सफाई करने उतरे दो मजदूर अचानक टैंक की गैस से बेहोश होकर उसमें गिर गए। यह देख वहां मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल कर्मियों ने दोनों के शवों को मोर्चरी में रखवाते हुए पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ेंः LIVE बजट सत्र: सदन में अखिलेश यादव के 'खैनी' वाले बयान पर खूब लगे ठहाके, योगी भी मुस्कुराते आए नजर

बता दे कि उन्नाव सदर कोतवाली के इब्राहिम बाग निवासी छुन्नू व पुरवा कोतवाली क्षेत्र के बेहटा गांव निवासी राहुल रैदास दोनों दही थाना के औद्योगिक क्षेत्र स्थित रूस्तम फूड्स नाम के स्लाटर हाउस में काम करते थे। दोनों फैक्ट्री में बने टैंक की सफाई करने को उसमें उतरे थे। इसी दौरान दोनों टैंक की जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। आनन फानन में फैक्ट्री प्रबंधन ने उन्हें अपने स्टाफ के साथ जिला अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही सीओ सिटी व एसओ ने फैक्ट्री पहुंच कर जांच की तो जांच में पाया कि दोनों की मौत टैंक की जहरीली गैस से हुई है।

यह भी पढ़ेंः प्रेमिका ने प्रेमी संग मिलकर की पूर्व प्रेमी की हत्या, आंखें नोंची...उस्तरे से काटे दोनों हाथों के पंजे और फिर रेत दिया गला

जांच के बाद ही की जाएगी विधिक कार्रवाई
हादसे के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है। परिजन आरोप लगा रहे है कि कोई हमारी नहीं सुन रहा। 100 नंबर वाले जो आ रहे हैं गेट के अंदर घुस रहे हैं हमारी कोई नहीं सुन रहा है। वहीं, इस हादसे की जांच कर रहे सीओ सिटी ने बताया कि इसमें गहराई से जांच की जा रही है। दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जांच में जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसी के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

 

Content Editor

Pooja Gill