नर्सिंग होम में हुई बड़ी लापरवाही, भर्ती करने के पहले का जारी किया डेथ सर्टिफिकेट

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 06:07 PM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर में एक निजी नर्सिंग होम में मरीज की मौत होने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। नाराज परिजन व उसके दोस्तों ने नर्सिंग होम में रिसेप्सन काउंटर पर रखे कम्प्यूटर को तोड़ डाला। परिजनों का आरोप है कि मरीज को भर्ती करने से तीन दिन पहले का डेथ सर्टिफिकेट नर्सिंग होम द्वारा बनाकर दिया गया है। वहीं इस मामले से नर्सिंग होम की पूरी लापरवाही नजर आ रही है।

जानकारी मुताबिक गोविंद नगर में स्थित रीजेंसी अस्पताल में 31 अक्टूबर को यूनियन बैंक की परमट शाखा में कार्यरत 35 साल के प्रेमचंद शुक्ला को भर्ती कराया गया था। प्रेमचंद को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने डेंगू की पुष्टि करते हुए 40 यूनिट ब्लड जमा कराया था। पिछले 3 दिनों से अस्पताल में भर्ती प्रेमचंद शुक्ला से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा था। जिसके बाद सुबह अस्पताल वालों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया साथ ही परिजनों को 27 अक्टूबर का डेथ सर्टिफिकेट भी थमा दिया। भर्ती तिथि से पहले की मृत्यु की पर्ची थमाए जाने से परिजन भड़क गए। वहीं परिजनों ने अस्पताल पर एक दिन के भीतर 2 लाख का बिल बढ़ाए जाने का आरोप भी लगाया है।

नर्सिंग होम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए: मोहित
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया कानपुर के अध्यक्ष मोहित केसरवानी ने बताया कि जह हम लोगों द्वारा साथी कर्मचारी को नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया तो डॉक्टरों द्वारा डेंगू की पुष्टी की गई थी। लेकिन जब हमें अस्पताल द्वारा मृत्यु सर्टिफिकेट दी गई तो उसमें हॉर्टअटैक की पुष्टी की गई है। जो कि सम्भव नहीं है। साथ ही उन्होंने नर्सिंग होम पर बिना जांच के दस दिन में साढ़े छह लाख का बिल बनाए जाने का आरोप लगाया है। जिससे नर्सिंग होम में पूरी तरह धांधली होने की बात साबित होती है। उन्होंने कहा कि मीडिया और पुलिस के आने के बाद ही परिजनों को डेट बॉडी मिली है। इससे पहले तो धमकाया जा रहा था। वहीं उनकी प्रशासन से मांग है कि नर्सिंग होम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।  

 

 

 

Ajay kumar