आजमगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 3 लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 12:25 PM (IST)

आज़मगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली जब तीन माह बाद ग्राम प्रधान के हत्या का आरोपी तथा तीन लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में मारा गया। बीते 14 अगस्त को आजमगढ़ जिले के तरवां थाने के बांसगांव के लोकप्रिय ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते और पप्पू राम की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों की दुस्साहस इस हद तक पहुंच गई की हत्या करने के बाद बदमाश गांव पहुंचे और उनके परिजनों को हत्या की सूचना दी और तब उसके बाद मौके से फरार हुए। इस हत्या के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

पोस्टमाटर्म के बाद शव जब दूसरे दिन गांव पहुंचा तो बांसगांव में चार पांच घंटे के लिए गावँ में महिलाओं की चीख पुकार की आवाज से पूरा माहौल गमगीन हो गया। मौके पर पहुंचे आजमगढ़ के डीएम और एसपी के समझाने के बाद भी ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े हुए थे ।हज़ारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। दोनों शवों को अलग अलग दफन कर दिया गया। योगी सरकार के तरफ से दी गई आर्थिक सहायता को आजमगढ़ के डीएम ने मृतक के परिजनों को सौंप दिया। इसमें ग्राम प्रधान के परिजनों को 10 लाख रुपए तथा 11 वर्षीय सूरज के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई थी। इसके अलावा अन्य समुचित मांगों को भी यथासंभव पूरा करने का आश्वासन दिया।

घटना को अंजाम देने वाले नामजद चार आरोपियों के खिलाफ सख्त कारर्वाई करने की बात भी कहीं। नामजद बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई थी। पुलिस ने कल रात 12 बजे के बाद सरायमीर थाना क्षेत्र के शेरवां गांव के निकट मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। अंतत: इस मुठभेड़ में मोस्ट वांटेड आजमगढ़ पुलिस की तरफ से एक लाख का घोषित इनामी सूर्यांश दुबे मारा गया। पुलिस को इसकी पिछले 3 माह से अधिक समय से लगातार तलाश थी। इस मुठभेड़ में एक दरोगा व सिपाही भी घायल है जिसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static