कानपुर में बड़ा रेल हादसा: मालगाड़ी डिरेल होने से दीपावली पर घर जाने वाले यात्री फंसे, ट्रेनें कई घण्टे हुई लेट

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 12:43 PM (IST)

कानपुर: यूूपी में फतेहपुर के करीब रमवां स्टेशन के पास बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। जहां दिल्ली-हावड़ा रूट पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई। जिससे  ट्रैक बाधित हो गया। हादसा 10ः30 पर हुआ है। सात कोच एक दूसरे पर चढ़ गए। अप व डाउन दोनों ट्रैक बाधित हो गए हैं। कई यात्री ट्रेने फंसी हुई हैं। ऐसे में दिवाली और छठ पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए परेशानी का सबब है। हालांकि इंजीनियर शाम तक रूट सामान्य होने की संभावना जता रहे हैं।
PunjabKesariउत्तर मध्य रेलवे के कानपुर-प्रयागराज खंड के फतेहपुर के निकट रमवा स्टेशन पर रविवार की सुबह लगभग 10:30 बजे दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन की दिशा में जा रही मालगाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे इस मार्ग पर 20 ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है। एक अधिकारी ने इसकी जनकारी दी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि इस घटना में किसी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है, इस मालगाड़ी के डिब्बे खाली थे।

उन्होंने बताया कि नयी दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को डीएफसी मार्ग पर चलाया जा रहा है। वहीं, अमृतसर से पटना जाने वाली ट्रेन संख्या 04076 को रूमा से सुजातपुर के बीच डीएफसी मार्ग पर चलाया जा रहा है। उपाध्याय ने बताया कि मार्ग बहाली का कार्य प्रगति पर है और मंडल रेल प्रबंधक, प्रयागराज एवं मुख्य संरक्षा अधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर मार्ग बहाली कार्य में मार्गदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जिन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर डीएफसी मार्ग पर चलाया जा रहा है, उनमें महानंदा एक्सप्रेस, संभलपुर-जम्मू तवी, हावड़ा कालका नेताजी एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-आनंद विहार टर्मिनल, जोगबनी-आनंद विहार, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस शामिल हैं। 

 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static