पटाखा बनाते समय हुआ जबरदस्त विस्फोट: 3 की दर्दनाक मौत, कई घर मलबे में तब्दील

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 08:38 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार शाम पटाखा बनाते समय एक घर में जबरदस्त विस्फोट हो गया। जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हुए हैं। धमाका इतना जबरदस्त था कि हसीब का मकान खंडहर में बदल गया और आसपास के कई मकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के धारूपुर गांव निवासी हसीब के एक घर में आतिशबाजी बनाने के दौरान शाम करीब 4 बजे जबरदस्त विस्फोट हो गया। हादसा इतना शक्तिशाली था कि मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। उन्होंने बताया कि जेसीबी मशीन से मलबा हटाया जा रहा है। अभी तक 3 शव बरामद किए गए हैं हादसे में घायल 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि हसीब के पास आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस है।

बताया जा रहा है कि गांव के बाहर ही उसने कारखाना बना रखा है। लेकिन आतिशबाजी बनाने का काम घर पर ही किया जाता था। उसका बेटा आबादी के बीच स्थित अपने घर में आतिशबाजी तैयार कर रहा था। इसी दौरान धमाका हो गया। धमाके की चपेट में हसीब के साथ ही आतिशबाजी तैयार कर रहे शब्बीर और जाहिद सहित कई अन्य भी चपेट में आ गए। हादसे में एक बच्चे का जला शव गांव के बाहर और एक हाथ के साथ एक अन्य युवक का शव भी बरामद हुआ है। मृतक और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। देर रात तक मलबा हटाने का काम जारी है।

Anil Kapoor