आतंक का पर्याय बना तेंदुआ कुएं में गिरा, निकालने के लिए लखनऊ से बुलाई गई टीम

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 01:09 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक तेंदुआ शिकार की तलाश में घुस आया और कुएं में गिर गया। यह तेंदुआ कई मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ था। लोगों ने घरों से बाहर निकलना भी बंद कर दिया था। उन्होंने इस मामले की सूचना वन विभाग को भी दी थी लेकिन वन विभाग ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

मामला सीतापुर के सदरपुर के थाना क्षेत्र के खाफाकला गांव का है। जहां एक तेंदुए ने बाड़े के अंदर बंधी गाय पर हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद गाय ने रंभाना शुरु कर दिया। गाय की आवाज सुनकर कुत्ते मौके पर इकट्ठे हो गए और उन्होंने तेंदुए को घेर लिया। खुद को कुत्तों को बीच घिरा देखकर तेंदुआ जान बचाने के लिए भागा और कुएं में जा गिरा।

कुएं में तेंदुए के गिरने की बात का पता लगते ही सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ वहां जुट गई। पहले तो तेंदुए को देखकर लोग डर गए फिर उन्होंने इस बात की सूचना वन विभाग को दी। ग्रामीणों के मुताबिक, वन विभाग ने रेक्यू करने का आश्वासन दिया है। बताया जाता है कि सोमवार दोपहर तक लखनऊ के विशेषज्ञों की टीम गांव पहुंचेगी। यह टीम तेंदुए को लखनऊ चिड़ियाघर ले जाएगी।

Anil Kapoor