कोविड से बचाव के लिए लोगों को करें जागरूक, उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं: योगी

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 05:18 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरंतर जागरूक किये जाने पर बल देते हुए कहा कि गाइडलाइन्स के नाम पर किसी का भी उत्पीडन बर्दास्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा है कि आमजन को कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। गाइडलाइन्स के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने लोगों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है।       

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विवाह समारोह के लिए नजदीकी पुलिस थाना/चौकी को सूचना देकर तथा कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पूर्ण पालन करते हुए यह आयोजन सम्पन्न किये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शादी समारोह में बैण्ड बजाने, डीजे बजाने पर कोई रोक नहीं है। यदि कोई पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी बैण्ड बजाने या डीजे बजाने से रोकेगा तो ऐसे कर्मियों की जवाबदेही तय करते हुए कारर्वाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शादी समारोह में शामिल होने के लिए अनुमन्य की गयी लोगों की संख्या, इस आयोजन में सम्मिलित होने वाले अतिथियों एवं पारिवारिक सदस्यों के सम्बन्ध में है। 

योगी ने कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के 1.5 लाख से 1.75 लाख टेस्ट प्रतिदिन किये जाए। इनमें से 40 प्रतिशत टेस्ट आरटीपीसीआर विधि से तथा शेष 60 प्रतिशत टेस्ट रेपिड एण्टीजन विधि से किये जाए। उन्होंने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को पूरी गति से संचालित करने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सुबह कोविड अस्पताल में तथा शाम को इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में प्रतिदिन अनिवार्य रूप से समीक्षा बैठक आहूत की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static