BJP सांसद का प्रशासन को सुझाव- सैनिटाइजिंग के कार्यों में लगे कर्मचारियों को उपलब्ध कराएं PPE किट

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 02:11 PM (IST)

आगरा: कोरोना महामारी एवं लॉकउाउन के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में भाजपा सांसद एसपी सिंह बघेल ने शनिवार को जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए DM और SSP से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जनता को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इस को ध्यान में रख कर लॉकडाउन का पालन कराया जाय।

सांसद ने कहा कि जिले की 25 लाख की आबादी पर औसतन 200 मिलीग्राम प्रति व्यक्ति दूध के हिसाब से भी पांच लाख लीटर दूध की उपलब्धता होनी चाहिए। प्रति व्यक्ति एक सौ ग्राम सब्जी के हिसाब से 250 टन सब्जी, 150 ग्राम प्रति व्यक्ति आटे के हिसाब से 375 टन आटा होना चाहिए। आरओ पानी की भी उपलब्धता होनी चाहिए क्योंकि ज्यादातर जगह भूमिगत पानी खारा है।

उन्होंने कहा कि कुल संक्रमितों में पांच से दस फीसदी की हालत नाजुक होती है। उनके लिए प्रशासन कितना तैयार है। क्या निजी अस्पतालों में वेंटिलेटर तैयार हैं। संक्रमित लोगों के खाने की गुणवत्ता को किस तरह से व्यवस्थित रखा जाए। उन्होंने बताया कि  मेडिकल, पैरा मेडिकल और सैनिटाइजिंग के कार्यों में लगे कर्मचारियों को भी पीपीई किट (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) देनी चाहिए, ताकि वह संक्रमित होने से बचे।

बघेन ने कहा कि फल व सब्जियों के लाइसेंसी वेंडरों की प्रतिदिन जांच हो, क्योंकि वह नकदी से हर घर में लेनदेन कर रहे हैं। उनसे संक्रमण सबसे तेजी से फैलेगा। कानून व्यवस्था को बिगडऩे से बचाने के लिए क्या व्यवस्था है। सांसद ने कहा कि कोरोना का संक्रमण देहात तक पहुंच रहा है। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जाय। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static