आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को करें साकार : स्वतंत्रदेव

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 07:54 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने विधायकों से आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिये बढ़ चढ़ कर काम करने का आवाहन किया। उन्होंने विधायकों के समक्ष पार्टी के अभियान व कार्यक्रमों के साथ ही जनसहभागित से आदर्श विधानसभा का रोडमैप बैठक में रखा। उन्होने विधायकों से बूथ समिति बेरीफिकेशन, वृक्षारोपण, डिजिटल डायरी निर्माण, विभिन्न वर्गों से संवाद तथा सोशल मीडिया के प्रभावी प्रयोग सहित कई विषयों पर चर्चा की।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी को भी आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए जुटना है। अपने-अपने स्तर पर सभी को कार्य करना है। सभी को योजनाबद्ध रूप से अपनी विधानसभा में एक ऐसी व्यवस्था तैयार करनी है, जिसमें जनता की भागीदारी अधिक से अधिक रहे ताकि क्षेत्रवासी एकजुट होकर रचनात्मक कार्यों से जुडे़ और कुछ ऐसा करे जो एक बड़े सन्देश के साथ आदर्श स्थापित करे।        उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पार्टी ने  कार्यों का वर्गीकरण करते हुए शिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता, व्यापारी, श्रमिक, रेहड़ी पटरी दुकानदार, किसान, एमएसएमई, ट्रांसपोटर्, वाणिज्य आदि कार्यों से जुडे़ 35 वर्गों के साथ संवाद किया था। विधायक अपने क्षेत्रों में इन वर्गों के साथ संवाद करके आत्मनिर्भर भारत के लिए सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया विचारों के प्रसार का सशक्त माध्यम है। इसलिए फेसबुक, ट्वीटर, व्हाटसएप, इंस्टाग्राम आदि माध्यमों से एकात्ममानववाद की जनकल्याणकारी विचारधारा तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार के साहसी निर्णय, योजनाओं, कार्यक्रमों व प्रदेश भाजपा सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों के साथ ही पाटर्ी के कार्यक्रम व अभियान डिजिटल प्लेटफार्म पर साझा करें।       

 

Author

Moulshree Tripathi