पुरुष डॉक्टर ने कराई महिला की नॉर्मल डिलीवरी, मचा बवाल

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 03:26 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में उस वक्त हड़कंप जब गया जब एक पुरुष डॉक्टर के द्वारा महिला की नॉर्मल डिलीवरी की गई। डॉक्टर के इस काम को लेकर आशा बहुओं ने गुरुवार शाम जमकर हंगामा किया। आशा बहुओं का आरोप है कि महिला डॉक्टर होने के बावजूद महिलाओं की डिलीवरी पुरुष डॉक्टर करा रहे हैं। वहीं पुरुष डॉक्टर द्वारा महिला की नॉर्मल डिलीवरी कराते हुए किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन कार्रवाई की जगह आशा बहुओं के आरोप से अपना पल्ला झाड़ रहा है।

आशा बहुओं का आरोप है कि बुधवार को एक प्रसूता की नॉर्मल डिलीवरी करने पुरुष डॉक्टर पहुंच गए। यही नहीं डॉक्टर पंकज ने डिलीवरी रूम में मौजूद लेडी डॉक्टर को हाथ तक नहीं लगाने दिया और प्रसूता की खुद नॉर्मल डिलीवरी कराई। आशा बहुओं ने जब इस बात का विरोध किया तो उस पुरुष डॉक्टर ने अभद्र व्यवहार करते हुए उन्हें वार्ड से बाहर निकाल दिया। प्रसूता के परिवार वाले भी डॉक्टर के इस कृत्य से नाराज दिखे।

आशा बहुओं का कहना है कि अगर ऐसा चलता रहा तो कोई भी गांव वाला अपनी मां-बहन को हम आशाओं के साथ प्रसव के लिए नहीं भेजेगा। इस मामले पर मेडिकल कॉलेज की पीआरओ पूजा पांडेय का कहना है कि पुरुष डॉक्टर महिला की डिलीवरी कर सकता है। उसके पास डॉक्टरी का सर्टिफिकेट होता है। उन्होंने इस मामले को एक आम बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया। 

Tamanna Bhardwaj