साक्षी मुद्दे को लेकर मालिनी अवस्थी और प्रमोद कृष्णम ने किया ये ट्वीट

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 04:13 PM (IST)

लखनऊः बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी ने दलित युवक से शादी करने के बाद पिता से जान को खतरा बताकर हलचल मचा दी है। अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है। हरदोई से बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश के बाद लोक गायिका मालिनी अवस्थी और आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इस मुद्दे को लेकर ट्वीट किया है।

मालिनी अवस्थी ने लिखा है कि, कोई किसी से भी प्रेम करे, विवाह करे, उसका स्वतंत्र निर्णय है, उसे आजादी है! किन्तु इसे अर्जित करने के लिए अपने जनक को लोक के सामने अपमानित करने की कवायद गलत है! जीवनसाथी चुनिए किन्तु पिता को इस तरह सर-ए-आम....। वहीं प्रमोद कृष्णम ने कहा कि खूब प्रेम करो, प्रेम विवाह भी करो, घर से भागने का भी पूरा हक है, लेकिन साक्षी....जिस गोद में पली बढ़ी और जिस “आंगन” में खेली, उसको “कलंकित” करने का “अधिकार” तुम्हें किसने दे दिया।

इससे पहले बीजेपी विधायक ने फेसबुक पर लिखा था कि 'जो लोग विधायक की बेटी द्वारा दलित से शादी के विषय पर मीडिया, टीवी डिबेट में विधायक की गलती बता रहे हैं उनकी बेटी या बहन जिस दिन किसी (जाति सूचक शब्द- चमार) के साथ भाग कर शादी करेगी, उस दिन उनको बाप के दर्द और समाज में बेइज्जती का एहसास हो जाएगा'।

जानिए, क्या है मामला?
गौरतलब है कि, विधायक की बेटी साक्षी ने दलित युवक अजितेश कुमार के साथ वैदिक हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने का वीडियो बुधवार को वायरल किया था। उसके बाद जारी एक अन्य वीडियो में उसने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से गुहार की कि उसके पिता और विधायक राजेश मिश्रा, भाई विक्की और पिता के एक सहयोगी से जान का खतरा है और ऐसे में उसे और उसके पति को सुरक्षा दी जाए।

साक्षी ने आरोप लगाया कि सभी लोग मिलकर उसकी और उसके पति की हत्या करना चाहते हैं। साक्षी ने बरेली के सांसद, विधायकों और मंत्रियों से अपील कि है कि वह उसके पिता, भाई और पिता के सहयोगी की मदद न करें।

विधायक बोले मेरी तरफ से कोई खतरा नहीं
वहीं बेटी के आरोपों पर बीजेपी विधायक ने कहा कि जो मीडिया में चल रहा है सब गलत है। बेटी बालिग है। उसको निर्णय लेने का अधिकार है। मेरे या मेरे परिवार की तरफ से किसी को धमकी नहीं दी गई है। हम अपने काम में व्यस्त हैं। मैं अपनी विधानसभा में जनता का काम कर रहा हूं। बीजेपी का सदस्यता अभियान चला रह हूं ‘मेरी तरफ से कोई खतरा नहीं है।


 

Deepika Rajput