ममता के सिर पर 11 लाख का इनाम रखने वाले भाजयुमो कार्यकर्ता पर केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2017 - 05:15 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता योगेश वार्ष्णेय द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित बयान दिए जाने पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जिससे हड़कंप मच गया है। बता दें योगेश वार्ष्णेय नामक भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता ने ऐलान किया है कि जो भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर काटकर लाएगा, वे उसे 11 लाख रुपए का इनाम देंगे।

विवादित बयान बना निंदा का विषय, केस दर्ज
इस मामले में अलीगढ़ के एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने मीडिया से कहा है कि तृणमूल कांग्रेस की शिकायत के बाद उक्त युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। संसद में भी आज यह मामला उठा। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के सौगात राय ने कहा कि उक्त युवक का निर्वाचित मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ यह बयान निंदनीय है।वहीं, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने भी कहा है कि यह बयान अनुचित है और सरकार की ओर से इस मामले में स्पष्ट संदेश जाना चाहिए।

जानिए क्या था मामला?
दरअसल योगेश वार्ष्णेय ने अपने विवादित बयान में कहा है कि ममता बनर्जी में इंसानियत नहीं झलकती है। उनके अंदर हैवानियत समा चुकी है, इसलिए इस प्रकार के हैवान का धरती पर रहना जरूरी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का जो भी सिर काटकर लाएगा, मैं उसे 11 लाख का इनाम दूंगा। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी न सरस्वती पूजा होने देती हैं और न ही रामनवमी के मौके पर मेला लगाने देती हैं।

पुलिस ने नहीं दी थी जुलूस निकालने की इजाजत
बता दें हनुमान जयंती के मौके पर लोगों पर लाठीचार्ज हुआ और उन्हें बुरी तरह पिटवाया गया। पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले की सूरी पुलिस ने रविवार को हनुमान जयंती के आयोजकों से कह दिया था कि वे उन्हें मंगलवार को किसी रैली और मीटिंग की इजाजत नहीं देंगे।इसके बाद आयोजकों ने पुलिस को भरोसा दिलाने की कोशिश की थी कि जुलूस में कोई भी हथियार लेकर नहीं आएगा, लेकिन पुलिस फैसले को बदलने को तैयार नहीं हुई। पुलिस की इजाजत के बिना ही भीड़ रैली निकालने पहुंची।

वहीं, पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रदेश महासचिव पार्थ चटर्जी ने इस बयान की निंदा करते हुए विवादित बयान देनेवाले इस नेता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है।