आदमखोर तेंदुए का कहर बरकरार, घर के बाहर खेल रहे मासूम को बनाया निवाला

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 03:48 PM (IST)

बहराइचः बहराइच में तेंदुए का आतंक बरकरार है, जहां घर के बाहर बैठे बालक को तेंदुआ उठा ले गया और उसे अपना निवाला बना डाला। बालक की खोजबीन करते हुए परिजन जब गांव के बाहर पहुंचे तो तेंदुआ बालक को आहार बना रहा था। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने हांका लगाया। इसके बाद तेंदुआ गन्ने के खेत में भाग गया। बालक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना वनधिकारियों को दी गई, 2 घंटे बाद भी कोई वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। वन विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक मामला मोतीपुर थाना क्षेत्र के धर्मापुर रेंज के हरखापुर गांव का है, जहां के निवासी नूर मुहम्मद (8) पुत्र मोबीन शुक्रवार देर शाम घर के बाहर बैठा हुआ था। परिवारीजन भी अंदर मौजूद थे। इसी दौरान दबे पांव पहुंचे तेंदुए ने बालक को दबोच लिया और उसे लेकर गांव के बाहर गन्ने के खेत में चला गया। तेंदुए ने बालक को निवाला बना लिया। घर में मौजूद परिजनों को इस बात की जरा सी भी भनक नहीं लगी। कुछ देर बाद परिजनों को बच्चे का ख्याल आया तो उसकी तलाश शुरू कर दी। परिजनों ने गांव के बाहर कुछ दूरी पर तेंदुए को बालक को निवाला बनाता देख शोर मचाया।

चीख पुकार सुन के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और हांका लगाना शुरू किया। इसके बाद तेंदुआ बालक के क्षत-विक्षत शव को छोड़कर भाग खड़ा हुआ। सूचना के बावजूद दो घंटों तक मौके पर नहीं पहुंचे वनकर्मियों के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। मामले में जब जानकारी लेने के लिए डीएफओ ज्ञान प्रकाश सिंह के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो उनका फोन स्विच ऑफ बताता रहा। मोतीपुर रेंजर खुर्शीद आलम का भी मोबाइल फोन स्विच ऑफ बता रहा था।