बड़ा बेरहम है इंसान! बंदरों ने मचाया उत्पात तो गुड़ में जहर देकर खिलाया, 40 की तड़प-तपड़कर मौत

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 11:43 AM (IST)

हापुड: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में संदिग्ध परिस्थितियों में करीब 40 बंदरों की मौत से हड़कंप मच गया। जहां गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में करीब 40 बंदरों के शव दिखाई पड़े। इतनी संख्या में बंदरों की मौत से स्थानीय लोगों के अलावा वन विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गए। आशंका जताई जा रही है कि बंदरों को गुड़ में जहर देकर मारा गया है। वहीं बंदरों की मौत की खबर सुनते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच कर जांच कर रहा है।

ये मामला गढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव शाहपुर चौधरी का है। यहां सोमवार को कम से कम 40 बंदरों की मौत हो गई और कई बेहोश मिले। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बंदरों की हत्या की गई है। जिस तरह से झुंड में बंदरों की मौत हुई है उसके पास जाने से वन विभाग के अधिकारी भी कतरा रहे हैं। मौके पर वन विभाग के आला अधिकारी और स्थानीय पुलिस मौजूद है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल, वन विभाग के अधिकारियों ने बंदरों के शवों को कब्जे में ले लिया और जांच के लिए आईवीआरआई (इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट) बरेली भेजा जा रहा है।

वन विभाग के अधिकारी संजय मॉल ने बताया कि वन विभाग की टीम को बंदरों के शव के पास से गुड और तरबूज भी मिले हैं, जिससे प्रतीत हो रहा है कि गुड और तरबूज में बंदरों को कुछ मिलाकर दिया गया है, जिससे बंदरों की मौत हुई है। फिलहाल इस मामले जांच की जा रही है, जांच के बाद इस मामले के बारे में और ज्यादा मालूम हो पाएगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj