मेनका ने सुलतानपुर में रखी Government Polytechnic की आधारशिला, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 11:53 AM (IST)

सुलतानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर के दौरे के दूसरे दिन सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र बड़ौरा ख्वाजापुर में 20 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय पॉलिटेक्निक विद्यालय की आधारशिला रखी। राजकीय पॉलीटेक्निक क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा देने में वरदान साबित होगा।         

गांधी ने शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों में 500 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के मेडिकल कालेज, नवोदय विद्यालय, रेडियो एफएम सेंटर, राजकीय पॉलीटेक्निक एवं वन स्टॉप सखी सेन्टर सहित कई विकास परियोजनाओं से संसदीय क्षेत्र में विकास का पहिया आगे बढ़ाया है। अमहट चौराहे पर 60 करोड़ की लागत से बनने वाले ओवरफ्लाई की मंजूरी केंद्र सरकार ने दे दी है। उन्होने पत्रकारों से कहा कि मुश्किल वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बखूबी से संभाला है। वह सब का भला चाहते हैं।

मेनका ने कहा कि पॉलिटेक्निक कॉलेज अगले वर्ष तक निर्मित हो जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को इसके लिए आभार व्यक्त किया है।  गांधी ने कहा कि आंदोलनरत किसानों को प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहिए और उनसे बातचीत कर समस्या का हल निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाने के लिए डेरी नगर के लिए भूमि सुरक्षित कर ली गई है जिसमें नगर के पशुपालकों को अपने दुधारू जानवरों को वहां रखकर दुग्ध उत्पादन करना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static