गोरखपुर ट्रेजडी: बच्चों की मौत मामले में आरोपी पुष्पा सेल्स के माल‍िक मनीष भंडारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 11:23 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 30 मासूम बच्चों सहित 60 से ज्यादा मरीजों की मौत के मामले में 9वें आरोपी पुष्पा सेल्स के मालिक मनीष भंडारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, इस मामले में ये आखरी गिरफ्तारी है। अब तक जिनपर भी आरोप है सभी जेल में हैं। इससे पहले मनीष भंडारी ने शनिवार को कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर समर्पण की अनुमति मांगी थी।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मनीष भंडारी को रविवार सुबह गोरखपुर के देवरिया बायपास रोड से गिरफ्तार किया है। मनीष गोरखपुर से निकल कर बिहार भागने की फिराक में था लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जब मनीष के वकील ने शनिवार को कोर्ट में समर्पण का प्रार्थन पत्र दिया इसी समय से उस पर नजर रखी जा रही थी। रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने एक्शन में आई और मनीष को देवरिया बायपास के पास से गिरफ्तार कर लिया

बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड ने लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति के दायित्व को पूरा नहीं किया। ये काम क्रिमिनल एक्ट की श्रेणी में आता है। 3 अगस्त को जानकारी दिए जाने के बाद भी इन्होंने ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी।

इन 9 आरोपियों की हुए गिरफ्तारी:-

- पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्र
- प्रिंसिपल की पत्नी पूर्णिमा शुक्ला
- डॉ. कफील खान
- क्लर्क सुधीर पाण्डेय
- गजानंद जायसवाल
- र्क्लकल अकाउंटेंट उदय प्रताप शर्मा
- असिस्टेंट क्लर्क संजय त्रिपाठी
- असिस्टेंट क्लर्क सुधीर पांडेय
- पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी मनीष भंडारी