मनीष मर्डर केस: निर्भया कांड की वकील सीमा का CM योगी से सवाल- अब तक क्यों शुरू नहीं हुई CBI जांच ?

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 11:05 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पुलिस पिटाई से हुई हत्या मामले में निर्भया कांड की वकील सीमा समृद्धि ने यूपी सरकार पर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने सरकार से किया कि अब तक इस मामले में सीबीआई जांच शुरू क्यों नहीं की गई? जिस पुलिस पर हत्या का आरोप है, वह इसकी निष्पक्ष जांच कैसे कर सकती है? इसके साथ ही सीमा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हुए शीघ्र ही मामले की जांच के लिए सीबीआई से सिफारिश की जाए, अन्यथा आखिरी रास्ता सुप्रीम कोर्ट ही होगा। 

गोरखपुर के अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?
बता दें कि व्यापारी हत्याकांड में वकील सीमा समृद्धि ने अब तक की कार्रवाई और एसआईटी की जांच पर कई प्रश्न खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के एसएसपी और डीएम का पीड़ित परिवार को केस न दर्ज कराने की सलाह देने का वीडियो सामने आने के बाद भी अब तक गोरखपुर के अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?  इस मामले में आरोपित पुलिस वालों की जांच CBI से कराने की बजाय पुलिस की ही विंग SIT से क्यों कराई जा रही? SIT जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर सबूत मिटाने वालों को अब तक आरोपी क्यों नहीं बनाया गया?

वकील सीमा का मृतक की पत्नी मीनाक्षी से वादा
सीमा ने मनीष हत्याकांड में होटल कृष्णा पैलेस के मालिक और कर्मचारियों की भूमिका को भी संदिग्ध बताया ​है। उन्होंने कहा कि मनीष को किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी। वह पूरी तरह स्वस्थ था। ​ऐसे में उनकी हत्या सोची समझी साजिस है। उन्होंने मृतक मनीष की पत्नी मीनाक्षी से वादा करते हुए कहा कि वे किसी भी हाल में मनीष की मौत का इंसाफ दिलाएंगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static