देश के सबसे बड़े ई-कॉमर्स पार्सल सेंटर का मनोज सिन्हा ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 12:50 PM (IST)

लखनऊः रेल राज्यमंत्री और संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने राजधानी लखनऊ में देश के सबसे बड़े ई-कामर्स पार्सल सेंटर का उद्घाटन किया। इस बीच उन्होंने कहा कि बीते 4 साल में देश में एक बड़ा बदलाव आया है। डाक विभाग की विश्वसनीयता स्थापित हुई है। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ संसद में अवरोध पैदा किया है।

उन्होंने कहा कि ई कॉमर्स ने एक नए युग की शुरुआत कर दी है। साथ ही कहा कि ई कॉमर्स नई संभावनाओं का केंद्र है। इसके लिए अमेजन और नापतौल ई-कॉमर्स कंपनियों से समझौता हुआ है। उन्होंने कहा कि डाक विभाग को लोगों के भरोसे को बनाए रखना होगा। सही समय पर उपभोगता को उसकी वस्तु पहुंचे ये ई कॉमर्स सेंटर की जिम्मेवारी है। इतना ही नहीं संचार मंत्री ने कहा कि देश में ई कॉमर्स का व्यवसाय 2 लाख करोड़ पहुंच गया है और डाक व रेल विभाग को इसमें पकड़ बनानी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पोस्ट पेमेंट बैंक खोले जाएंगे। हर ग्रामीण इलाके में डाक विभाग बैंकिंग सेवा प्रदान करेगा। वहीं इंटरनेट के आविष्कार ने हैसियत का पैमाना बदल दिया है। विज्ञान ने इसे बदल दिया है अब कौन ऑनलाइन है कौन ऑफलाइन ये हैसियत का पैमाना हो गया है। पिछले 4 सालों में जबसे नरेंद्र मोदी ने देश की कमान संभाली है, उसका परिणाम हर जगह दिखाई दे रहा है। इस सरकार में परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण दोनों हो रहा है।

राहुल गांधी के उपवास पर कहा कांग्रेस ने संसद में अवरोध पैदा किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अवरोध पैदा किया। कांग्रेस की देश में उपयोगिता अब समाप्त हो चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा दलितों की भागीदारी हमारी पार्टी में है। सबसे ज्यादा दलित सांसद भी हमारी पार्टी में हैं।
 

Tamanna Bhardwaj