मनोज सिन्हा ने किया मतदान, कहा- गाजीपुर में गठबंधन चुनौती नहीं

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 09:58 AM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 13 संसदीय सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से जारी है।  इसी बीच गाजीपुर लोकसभा सीट बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने अपने गांव मोहनपुरा के श्री नृसिंह इंटर कॉलेज में मतदान किया। वोट डालने के बाद मनोज सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर में गठबंधन उनके लिए कोई चुनौती नहीं है। नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए जातीय और दलीय दोनों दीवारें टूट गई हैं।  उन्होंने दावा किया कि बीजेपी भारी मतों से गाजीपुर लोकसभा सीट जीतने जा रही है।

इस चरण में महाराजगंज,गोरखपुर,कुशीनगर,देवरिया,बांसगांव,घोसी,सलेमपुर,बलिया,गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबटर्सगंज में वोट डाले जा रहे हैं। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा हांलाकि निर्धारित समयावधि समाप्त होने के बाद भी कतार में लगे मतदाता अपना वोट डालने के हकदार होंगे।  नक्सल प्रभावित राबटर्सगंज,दुद्धी और चकिया में मतदान शाम चार बजे समाप्त हो जाएगा। लोकसभा की 13 सीटों के साथ आज आगरा (उत्तरी) विधानसभा उपचुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है।

चुनाव के इस चरण में दो करोड़ 36 लाख 38 हजर 797 मतदाता 167 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वर्ष 2014 में इस चरण में 54.96 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से उम्मीदवार है जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के अजय राय और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी शालिनी यादव से है। इसके अलावा गाजीपुर से मनोज सिन्हा,मिर्जापुर में अपना दल (सोनेलाल) की अनुप्रिया पटेल, चंदौली से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा महेन्द्र नाथ पांडेय के अलावा गोरखपुर से भोजपुरी फिल्म अभिनेता एवं भाजपा प्रत्याशी रविकिशन चुनाव मैदान में है।       

 

Ruby