अवैध प्लाटिंग में BJP के कई नेताओं का आया नाम, अयोध्या विकास प्राधिकरण ने 40  प्रापर्टी डीलरों की जारी की लिस्ट

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 12:48 PM (IST)

अयोध्या: अयोध्या विकास प्राधिकरण ने शहर में अवैध प्लाटिंग और कॉलोनाइजर की सूची जारी कर दी है, इस सूची में भाजपा के कई कद्दावर नेता भी शामिल है। अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा सहित 40 रसूखदारों के नाम शामिल है।  लिस्ट जारी होने के बाद पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

बता दें कि राम मंदिर पर फैसला आने के बाद मंदिर निर्माण के तेजी के साथ अयोध्या में अवैध प्लाटिंग की बाढ़ सी आ गई।  इसमें सत्ता जुड़े लोगों ने महत्वपूर्ण पदों पर बैठे जनप्रतिनिधि पूर्व जनप्रतिनिधि और अवैध कारोबार करने वाले लोग शामिल है। अवैध  प्लाटिंग का खेल तब चर्चा में आया जब भाजपा सांसद अजय कुमार लल्लू ने इस मामले की शिकायत  सीएम योगी से की। उन्होंने इस मामले को लेकर सीएम योगी को पत्र लिख कर मामले में एसआईटी जांच कराने की मांग की।  

सूत्रों की मानें तो  भू-माफिया, विकास प्राधिकरण, राजस्व, नजूल और तहसील के तगड़े काकस के सहारे अवैध प्लाटिंग से लेकर अवैध कॉलोनियां तक बसाने का सुनियोजित खेल खेला जा रहा है। यह हाल तब है जब प्रदेश सरकार ने हर विभाग में पारदर्शी व्यवस्था का फरमान दे रखा है। इसके बाद भी जमीन के अरबों खरबों के धंधे का सुनियोजित खेल खुलेआम खेला जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 45  प्रापर्टी डीलर ऐसे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। प्रापर्टी डीलरों ने सुनियोजित ढंग से प्राधिकरण से मिलीभगत कर शहर के चारों ओर लगभग 30 से अधिक छोटी बड़ी कालोनियां बसा दी जिनका प्राधिकरण में कोई रेकार्ड ही नहीं है।

Content Writer

Ramkesh