CM योगी समेत बीजेपी के कई नेताओं ने, X पर बदली डीपी,  “हर घर तिरंगा अभियान” की शुरुआत की

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 03:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने हर घर तिरंगा अभियान से पहले ही अपनी डीपी को बदल दी। सभी नेताओं ने सभी नेताओं ने देश का तिरंगा लगा लिया है। वहीं इसके पहले ही बुधवार को सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश की कानून-व्यवस्था तथा लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा की।

बैठक में बाढ़ की वर्तमान स्थिति में राहत एवं बचाव कार्यों को बेहतर करने और त्योहारों के आयोजन के संबंध में तैयारियों की गहन समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। एक बयान के अनुसार, आदित्यनाथ ने बैठक में कहा, ‘‘विभिन्न संगठनों के विचारलोकतांत्रिक तरीके से सुने जाने चाहिए, चाहे वह किसान संगठन हों या कोई अन्य समूह। उनकी आशंकाओं का उचित तरीके से समाधान किया जाना चाहिए। हालांकि, किसी को भी अराजकता फैलाने की आजादी नहीं दी जा सकती।'' एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने आगामी त्योहारों और पुलिस भर्ती परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण आयोजनों के मद्देनजर पुलिस और स्थानीय प्रशासन को चौबीसों घंटे सतर्क रहने के आदेश दिए। बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने लगातार जारी बारिश से प्रभावित सभी जिलों में स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप राहत एवं बचाव कार्य जारी रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित लोगों को दी जा रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाए।

उन्होंने कहा कि नौ अगस्त से ऐतिहासिक ‘काकोरी कांड' का शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है और यह पूरा साल आजादी के नायकों को समर्पित रहेगा तथा इसी श्रृंखला में 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा' जन अभियान के तहत प्रदेश के हर आवास, हर कार्यालय पर तिरंगा फहराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के मद्देनजर 18 अगस्त की रात्रि से 19 अगस्त की रात्रि तक महिलाओं को राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से फर्जी खबरों पर भी नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘सभी जिलों को सतर्क रहना होगा। अगर कोई फर्जी खबर है तो उसका तुरंत तथ्यों के साथ खंडन किया जाना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static