आंधी-पानी से वृन्दावन कुंभ में कई शिविर धराशाही, बिजली आपूर्ति बाधित

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 04:14 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के आस-पास आई मंगलवार रात आई जबर्दस्त आंधी-पानी के कारण वृन्दावन कुंभ परिसर में कई शिविर और बिजली के खंभे क्षति हो गए। मेला अधिकारी एवं उत्तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नगेन्द्र प्रताप ने बताया कि कल रात करीब 9 बजे आई तेज आंधी और बारिश के कारण वृन्दावन कुंभ में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और कई शिविर धराशाही हो गए। उन्होंने बताया कि क्षति कुछ शिवरों को ठीक कर लिया गया है। तेज आंधी और पानी से होर्डिंग आदि उखड़ गये तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के पण्डाल को भी क्षति पहुंची है।

दूसरी और दक्षिणांचल विद्युत चितरण निगम के अधीक्षण अभियन्ता आनन्द प्रकाश शुक्ला ने बताया कि आंधी एवं पानी में कुछ शिविरों के गेट उखड़कर बिजली के तारों से टकरा गए, जिससे बिजली के 13 खंभे प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि मरम्मत का कार्य आधी पानी बन्द होने के बाद से युद्धस्तर पर किया जा रहा है और शाम तक बिजली चालू हो जाएगी। राधाश्यामसुन्दर मन्दिर वृन्दावन के महन्त कृष्णगोपालानन्ददेव महराज ने कहा कि किसी भी शुभ कार्य के बाद बारिश को होना इस बात का संकेत है कि कार्यक्रम की दिव्यता और भव्यता से देवता भी प्रसन्न हुए हैं। 

चूंकि मंगलवार को दूसरे शाही स्नान के पहले की शाही पेशवाई से कुभ और वृन्दावन का नगर क्षेत्र धार्मिकता से भर गया था तथा एक प्रकार से भक्ति रस की गंगा प्रवाहित हुई थी इसीलिए बारिश हुई हैं। उन्होंने कहा कि बारिश और आंधी से कुछ शिविरों के गेट तथा शिविरों के तम्बू आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं और उन्हें ठीक करा दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static