कोहरे का कहर: यमुना एक्सप्रेस-वे पर भिड़ीं कई गाड़ियां, ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की मौत

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2017 - 03:17 PM (IST)

नोएडा: थाना दनकौर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुबह कोहरे के चलते कई गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। इस घटना में एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की मौत हो गई तथा एक छात्रा समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनीति सिंह ने बताया कि सुबह ग्रेटर नोएडा से आगरा की तरफ जा रही रोडवेज की एक बस यमुना एक्सप्रेस-वे पर आगे चल रहे ट्रक से टकरा गई। बस अनियंत्रित होकर बराबर में चल रही बुलेट मोटरसाइकिल को टक्कर मारती हुई आगे बढ़ गई। इस बीच, पीछे से आ रही एक स्कूली मिनी बस रोडवेज बस से टकरा गई।

उन्होंने बताया कि हादसे की चपेट में आई बुलेट मोटरसाइकिल पर नागरिक मैथ्यू आगरा जा रहे थे। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसपी ने बताया कि रोडवेज बस चालक धर्मेन्द्र, कंडक्टर पुष्पेंद्र, सवारी राजेश्वरी एवं स्कूल बस में सवार छात्रा नेहा पाल भी इस घटना में घायल हो गई। सभी को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

एसपी ने बताया कि इस घटना के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। उन्होंने बताया कि मृतक आस्ट्रेलियाई नागरिक अपने अन्य दोस्त बैनेट, कोवाल्ट व इयान बोर्ग के साथ अलग-अलग बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर आगरा जा रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्कूली बस व रोडवेज बस को क्रेन से हटवाया तथा विदेशी नागरिकों के वाहनों को सुरक्षित स्थान पर रखवाया गया।