नाईक, योगी समेत कई नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को दी हार्दिक बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 09:38 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत प्रदेश के कई नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस की 71वी वर्षगांठ पर लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी।  

राज्यपाल नाईक ने स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होने देश के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पवित्र अवसर पर हम सभी स्वाधीनता संघर्ष में अपना सब कुछ न्यौछावर कर देने वाले असंख्य शहीदों, वीरों और वीरांगनाओं का पुण्य स्मरण कर हम उनके बताए मार्ग पर चलने के लिये अभिप्रेरित होते हैं।  

उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक व्यवस्था वाला देश है। लोकतंत्र में जनहित ही सर्वोपरि होता है। स्वतंत्रता दिवस जैसे पर्व सिंहावलोकन के दिन होते हैं। देश ने इस अवधि में अभूतपूर्व प्रगति की है फिर भी अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। आज के अवसर पर हम सबको विचार करना चाहिए कि हम देश को और कितना आगे ले जा सकते हैं और हम स्वयं क्या योगदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम स्वराज को सुराज में कैसे परिवर्तित करें, विचार की आवश्यकता है।  

Ruby