प्रयागराज: जर्जर घर का एक हिस्सा गिरने से मलबे में दबे कई लोग, 3 की मौत...8 लोग घायल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 04:06 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सोमवार को एक मकान का आगे का हिस्सा गिरने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को चार चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।              
PunjabKesari
पुलिस के अनुसार यह हादसा प्रयागराज के मुठ्ठीगंज स्थित हटिया पुलिस चौकी के पास हुआ। इसमें पिछले दिनों हुयी तेज बारिश के बाद एक पुराने मकान का आगे का हिस्सा भरभरा कर गिर गया।       
PunjabKesari
पुलिस ने इस घटना की सूचना मिलने पर तत्काल राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कर मलबा हटाने का काम शुरु कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक हटाये गये मलबे में दबे दो शव बरामद कर लिये गये हैं। पुलिस ने मलबा हटाने का काम अभी जारी होने के कारण हताहत हुए लोगों की संख्या में इजाफा होने की आशंका से इंकार नहीं किया है।
PunjabKesari
 इस बीच लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार योगी ने प्रयागराज में मकान का छज्जा गिरने की घटना पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख प्रकट करते हुए दिवंगत लोगों की आत्मशांति की कामना कर शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।        
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का मुफ्त उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने प्रयागराज के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static