यूपी पुलिस की दबंगईः युवक पर जुआ खेलने का आराेप लगाकर मारी गाेली

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 04:13 PM (IST)

आगराः अपनी करतूत काे लेकर हमेशा से चर्चा में रहने वाली यूपी पुलिस का दबंग चेहरा सामने आया है। जुआ खेलने का आराेप लगाकर पुलिस ने न केवल पीड़ित युवक काे कॉलर पकड़कर घसीटा बल्कि विराेध करने पर गाेली मार दी। पुलिस की दबंगई से गुस्साए पीड़ित के परिजनाें और ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा।

क्या है पूरा मामला ?
मामला ताज नगरी आगरा के बरौली अहीर का है। यहां कुछ दिन पहले पुलिस काे जुआ खेलने की शिकायत मिली थी। मामले की निगरानी के लिए ताजगंज थाने में तैनात सिपाही अनिल यादव अपने दाे साथी पुलिसकर्मी सहित माैके पर पहुंचे। इस दाैरान बरौली अहीर निवासी प्रॉपर्टी डीलर रॉकी यादव अपने साथियों रघुराज एवं सचिन के साथ गली के बाहर बैठे थे। पुलिसकर्मी अनिल यादव ने रॉकी पर जुए में शामिल हाेने आैर छापेमारी के दाैरान माैके से भागने का आराेप लगाया।

रॉकी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया ताे पुलिसकर्मियाें ने जेल में बंद करने की धमकी दी। विवाद टालने के लिए रॉकी और उसके साथी बाइक पर बैठकर वहां से जाने लगे ताे दबंग सिपाही अनिल यादव ने रॉकी का कॉलर पीछे से पकड़कर घसीट लिया। रॉकी अपने को छुड़ाने का प्रयास करने लगा, जिसपर गुस्साए दबंग सिपाही ने उस पर गोली चला दी। तभी फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

परिजनों ने किया हंगामा
इस घटना से गुस्साए परिजनों ने एकता चौकी के आगे जमकर हंगामा किया। परिजनों ने तोड़फोड़ करते हुए पुलिसकर्मियों की बाइक एवं स्कूटर को भी अपना निशाना बनाया। बवाल की सूचना पर अधिकारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। जहां पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए लाठीयां तक भांजी। 

घर छाेड़कर भागे परिजन
इस घटना के बाद पुलिस की दबंगई के चलते कई ग्रामीण अपने घरों से गायब हो गए। 

घायल की हालत गंभीर 
उधर, परिजन घायल रॉकी को शमसाबाद स्थित अस्पताल लेकर गए। जहां उसकी हालात नाजुक देखकर डॉक्टरों ने दिल्ली गेट स्थित एक अस्पताल में रेफर कर दिया है।