शादी बनी मिसाल: कोरोना काल में रक्तदान देकर की दुल्हन की विदाई, समाज को दिया संदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 05:22 PM (IST)

प्रयागराज: धर्म की नगरी कहे जाने वाले प्रयागराज में दो जोड़ों की हुई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। अखिल भारतीय चौरसिया समाज की तरफ से आयोजित जोड़ों की शादी में 20 से अधिक लोगों ने रक्तदान देकर बेटियों को विदा किया। साथ ही देशभर में फैली वैश्विक महामारी में लोगों की मदद के लिए आयोजक समिति के सदस्यों ने रक्तदान भी किया।

PunjabKesari
बता दें कि चौरसिया समाज का यह आठवां वार्षिक समारोह था जिसमें 2 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इस बार रंगारंग कार्यक्रम में मंच पर शिव और पार्वती के नृत्य को दर्शाया गया साथ ही साथ इस विवाह के माध्यम से एक रक्तदान शिविर भी लगाया गया, जिसमें 20 से अधिक लोगों ने रक्त दान देकर समाज को एक संदेश दिया। आयोजकों का कहना है कि कोरोना काल में हर परिवार में समस्याएं हैं और लोग अस्पताल में जब भर्ती होते हैं तो अधिकतर परिवारों को खून की आवश्यकता होती है ऐसे में इस बार रक्तदान करने का फैसला लिया गया। जिसमें अधिक से अधिक लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

PunjabKesari
रक्तदान कर रहे प्रहलाद चौरसिया ने कहा कि उनको बेहद खुशी हो रही है कि वह रक्तदान कर रहे हैं क्योंकि उनके इस रक्तदान से वक्त बेवक्त किसी परिवार की जिंदगी बच सकती है। उधर, चौरसिया समाज के युवा महासचिव विकास चौरसिया का कहना है कि रक्तदान से बड़ा दान कोई नहीं है इसलिए इस बार इस परंपरा को  किया गया। इस मौके पर किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरी भी मौजूद रही। जिन्होंने विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उनके वैवाहिक जीवन में खुशहाली की कामना की।

PunjabKesari
इस ऐतिहासिक जोड़ों की शादी में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पंजाब केसरी के संवाददाता सैय्यद आकिब रजा को भी आमंत्रित किया गया और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static