शादी बनी मिसाल: कोरोना काल में रक्तदान देकर की दुल्हन की विदाई, समाज को दिया संदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 05:22 PM (IST)

प्रयागराज: धर्म की नगरी कहे जाने वाले प्रयागराज में दो जोड़ों की हुई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। अखिल भारतीय चौरसिया समाज की तरफ से आयोजित जोड़ों की शादी में 20 से अधिक लोगों ने रक्तदान देकर बेटियों को विदा किया। साथ ही देशभर में फैली वैश्विक महामारी में लोगों की मदद के लिए आयोजक समिति के सदस्यों ने रक्तदान भी किया।


बता दें कि चौरसिया समाज का यह आठवां वार्षिक समारोह था जिसमें 2 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इस बार रंगारंग कार्यक्रम में मंच पर शिव और पार्वती के नृत्य को दर्शाया गया साथ ही साथ इस विवाह के माध्यम से एक रक्तदान शिविर भी लगाया गया, जिसमें 20 से अधिक लोगों ने रक्त दान देकर समाज को एक संदेश दिया। आयोजकों का कहना है कि कोरोना काल में हर परिवार में समस्याएं हैं और लोग अस्पताल में जब भर्ती होते हैं तो अधिकतर परिवारों को खून की आवश्यकता होती है ऐसे में इस बार रक्तदान करने का फैसला लिया गया। जिसमें अधिक से अधिक लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।


रक्तदान कर रहे प्रहलाद चौरसिया ने कहा कि उनको बेहद खुशी हो रही है कि वह रक्तदान कर रहे हैं क्योंकि उनके इस रक्तदान से वक्त बेवक्त किसी परिवार की जिंदगी बच सकती है। उधर, चौरसिया समाज के युवा महासचिव विकास चौरसिया का कहना है कि रक्तदान से बड़ा दान कोई नहीं है इसलिए इस बार इस परंपरा को  किया गया। इस मौके पर किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरी भी मौजूद रही। जिन्होंने विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उनके वैवाहिक जीवन में खुशहाली की कामना की।


इस ऐतिहासिक जोड़ों की शादी में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पंजाब केसरी के संवाददाता सैय्यद आकिब रजा को भी आमंत्रित किया गया और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया।

 

 

 

Content Writer

Umakant yadav