हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर कराया गया निकाह, आरोपियों के चंगुल से भागकर पहुंची SP कार्यालय

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 03:10 PM (IST)

गोंडा : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में प्रेम जाल में फंसाकर मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। मौलवी और परिवार के द्वारा निकाह कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, पीड़िता का आरोप है कि उन लोगों के द्वारा मारपीट भी की गई है। आरोपियों के चंगुल से किसी तरीके से भाग कर गोंडा पहुंची और एसपी को शिकायती पत्र देकर की कार्यवाई की मांग की है। 

यह है पूरा मामला
आपको बता दें कि यह पूरा मामला जिले के छपिया थाना क्षेत्र का है, जहां  20 वर्षीय हिंदू लड़की को 21 वर्षीय साबिर मे अपने प्रेम जाल में फंसाकर परिवार औऱ मौलाना की उपस्थिति में धर्म परिवर्तन कराया गया है। हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कबूल कराते हुए हिंदू से मुस्लिम बना दिया गया है। दरअसल, पीड़ित लड़की की 2 साल पहले साबिर नाम के लड़के से दोस्ती हुई थी। साबिर उस लड़की को घर से भागकर लखनऊ ले गया, जहां उसे कई दिनों तक मारपीट कर एक कमरे में बंद करके रखा गया। बार-बार पीड़ित लड़की को परेशान किया जा रहा था। परेशान करने के बाद पीड़ित लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर करके निकाह कराया गया है। 

 

धर्म परिवर्तन कराए जाने के बाद लड़की को साबिर अपने साथ रख रहे थे और अब पीड़ित लड़की के साथ मारपीट करते हुए पति साबिर ससुर अब्दुल और सास सिराजुलनिशा द्वारा परेशान किया जा रहा है। किसी तरीके से पीड़ित लड़की लखनऊ से भाग कर गोंडा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और अपने पति साबिर, ससुर अब्दुल और सास सिराजुल निशा के खिलाफ तहरीर देखकर के मारपीट कर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह कराए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। पीड़िता द्वारा दी गई तहरीर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत द्वारा छपिया थाने की पुलिस को जांच करके कार्रवाई करने की निर्देश दिए गए हैं।

 

Content Editor

Imran