गैर संप्रदाय के युवक से शादी करना पड़ा भारी, युवती के परिजनाें ने लगाया गंभीर आराेप

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2018 - 12:37 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): मेरठ में गैर संप्रदाय के युवक से शादी करना एक युवती को भारी पड़ गया। दरअसल युवती के परिजनों ने युवक और उसके परिवारवालों पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। जिसके बाद अपने भाई के खिलाफ शिकायत करने पहुंची युवती को एसएसपी ने सुरक्षा की दृष्टि से महिला थाने भिजवा दिया।

जानकारी के मुताबिक मामला मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र का है। जहां की रहने वाली एक युवती ने प्रेम-प्रसंग में गैर संप्रदाय के युवक से शादी कर ली। युवक ने हिंदू धर्म अपनाकर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। युवती के परिजनों ने युवक और उसके परिवारवालों पर जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। जिसके बाद अपने भाई के खिलाफ शिकायत करने पहुंची युवती को एसएसपी ने सुरक्षा की दृष्टि से महिला थाने भिजवा दिया।

वहीं युवती से मिलने की मांग को लेकर विहिप नेता बलराज डूंगर महिला थाने पहुंचे। जहां एसओ महिला थाने ने बलराज डूंगर को युवती से मिलने नहीं दिया। इस मामले को लेकर पुलिस और नेताओं के बीच काफी बहस चलती रही, लेकिन विहिप नेताओं को बैरंग ही लौटना पड़ा।

विहिप नेता बलराज डूंगर का कहना है कि पिछली अगस्त से एक विषय चला आ रहा है। कंकरखेड़ा की घटना है, जहां युवक ने सोनू नाम बताकर युवती को प्रेम जाल में फंसाकर फर्जी दस्तावेज के आधार पर कोर्ट मैरिज की। परिवार ने इसकी शिकायत एसएसपी, सीएम और डिप्टी सीएम को की। फर्जी दस्तावेज के आधार पर युवती कल एसएसपी के यहां भाई के खिलाफ शिकायत करने पहुंची, जहां उसकी गिरफ्तारी हो गई। ये केवल लव जिहाद का विषय है। जिहाद के आधार पर धर्म परिवर्तन करवाकर हिंदू लड़की को मुस्लिम बनाने का प्रयास है।

वहीं इस मामले में लड़की के भाई सुुनील का कहना है कि लड़के ने बहला फुसलाकर मेरी बहन को अपने हिंदू बनने का सर्टिफिकेट दिखाया। उसके बाद उसने फर्जी दस्तावेज बनाकर बहन से शादी की। ये लोग मेरी तरफ एक कागज फेंककर गए और कहा कि हमने तेरी बहन से शादी कर ली है, तुमने जो करना है कर लो। जो कागज इन्होंने फेंके हैं उस पर लिखा है कि मैं मुस्लिम धर्म त्यागकर हिंदू बन रहा हूं।