विवाहिता को प्रेम जाल में फंसाया फिर मस्ज़िद में किया निकाह, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 02:38 PM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही धर्मांतरण को रोकने के लिए कानून को सख्त बना दिया है। उसके बावजूद भी महिलाएं धर्मांतरण का शिकार हो रही है। ऐसा ही ताजा मामला फ़तेहपुर से सामने आया है। जहां पर सुमित्रा देवी नाम की विवाहिता महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर गाज़ियाबाद की एक मस्ज़िद में  जबरन धर्मांतरण करवाने के बाद उससे निकाह भी कर लिया।  पुलिस ने इस मामले में पीड़ित पति की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ जबरन धर्मांतरण का केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया आरोपी के पास से दो गवाहों के नाम पता के साथ 5786 रुपये मेहर की रकम का भी जिक्र है। जिसमें महिला सुमित्रा देवी को रुखसाना परवीन का नाम दिया गया है। पुलिस ने महिला का बयान दर्ज करने के बाद मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

PunjabKesari

बता दें कि मामला फ़तेहपुर जिले के ललौली कस्बा का है जहां के रहने वाले शिवकुमार प्रजापति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि हसन मोहम्मद उर्फ मोनू खान उसकी पत्नी सुमित्रा को बहला-फुसलाकर गाज़ियाबाद ले गया है। उसके बाद उसे किसी मंस्जिद में लेजाकर  धर्मांतरण कराया फिर उसके बाद उसने निकाह करा लिया। एसपी राजेश कुमार ने बताया इस मामले में आरोपी के खिलाफ  जबरन धर्मांतरण के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौलाना तक पहुंचने के लिए पुलिस अब धर्मांतरण के आरोपी हसन मोहम्मद को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है। इसके साथ ही पुलिस आरोपी से जुड़े अन्य लोगो तक पहुंचेगी।

गौरतलब है कि अब तक जिले में धर्मांतरण के 6 मामले सामने आए है। जिसमें से 2 मामलों में मौलाना उमर गौतम का भी नाम शामिल था, जिसका खुलासा पूर्व में शहर के नूरुलहुदा इंग्लिश मिडियम स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका कल्पना सिंह ने मुकदमा दर्ज कराते हुए किया था।  शिक्षिका का आरोप था कि स्कूल में धर्मांतरण की पाठशाला भी चलती है, जिसमे उमर गौतम भी आया करता था। फिलहाल धर्मांतरण से जुड़े सभी आरोपियों की पुलिस तलाश कर  रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static