मार्टिना हत्याकांड मामलाः मां के केस दर्ज कराने के बाद पिता और 2 भाई गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2017 - 01:40 PM (IST)

लखनऊः राजधानी में हुए एक दिन पहले के मार्टिना हत्याकांड मामले में नया मोड़ आया है। जिसके तहत पुलिस ने रविवार को मृतिका के पिता और 2 भाईयों को हिरासत में लिया है। बता दें इस मामले में मृतिका की मां ने पति और 2 बेटों के खिलाफ केस दर्ज कराया है, जिसके बाद सभी को दबोचा गया है। फिलहाल शुरुआती जांच में अॉनर किलिंग की आशंका जताई जा रही है।

दरअसल, एसजीपीजीआई थाना क्षेत्र के अभिषेक उद्यान में स्वास्थ्य विभाग से वीआरएस लेने वाले राकेश कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते थे। राकेश की बेटी मार्टिना गुप्ता एमबीए की पढ़ाई करके सिविल सर्विस की तैयारी कर रही थी। रविवार की सुबह खबर आई कि माटिना की हत्या कर दी गई है। उसे 5 गोलियां लगी हुई थी।

उसके परिजनों ने पहले तो इसे खुदकुशी बताया, लेकिन बाद में अचानक मां ने थाने में तहरीर दी कि उसके पति ने बेटी की हत्या की है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान पुलिस को ऑनर किलिंग की आशंका हुई, जिसके बाद मार्टिना की हत्या करने और इस वारदात को छुपाने के जुर्म में उसके 2 भाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज करके आरोपी राकेश कुमार गुप्ता सहित 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जांच में पता चला है कि परिवार में शादी की बात चल रही थी। मार्टिना की शादी किसी अधिकारी से तय की गई थी, लेकिन वह इस शादी को नहीं करना चाहती थी। जिससे परिवार के लोग नाराज थे।

जिसके बाद रविवार को इस मुद्दे पर पिता और बेटी में कहासुनी हुई। गुस्साए पिता ने बेटी को गोली मार दी। कुछ घंटे तक तो घटना को आत्महत्या दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन बाद में मां ने ही पूरे मामले से पर्दा उठा दिया।