औरैया में शहीद के नाम होगा मोहल्ला उत्तम नगर, लेह लद्दाख में लगी थी ड्यूटी

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 12:16 PM (IST)

औरैया: लेह लद्दाख में खून जमा देने वाली ठंड में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए उत्तर प्रदेश के कस्बा बिधूना निवासी जवान के नाम पर मोहल्ला का नाम उत्तम नगर रख दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि कस्बा के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी बृजपाल सिंह भदौरिया का पुत्र उत्तम सिंह सेना में तैनात था। लेह लद्दाख में माइनस डिग्री सेल्सियस में ड्यूटी के दौरान वह अचनाक गिर गया था और उपचार के दौरान उसकी छह फरवरी को चंड़ीगढ़ में मौत हो गयी थी।

शहीद सैनिक का शव अंतिम संस्कार के लिए बिधूना लाया गया जहां पर प्रदेश सरकार के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम की मौजूदगी में मोहल्ला वासियों ने शहीद की यादों को जीवंत रखने के लिए जवाहर नगर मोहल्ला का नाम उत्तम नगर रखे जाने की मांग की थी।  

जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया था कि नगर पंचायत बिधूना से प्रस्ताव पास कराके उक्त मोहल्ला का नाम उत्तम नगर रखवाये जाने का वायदा किया था। शुक्रवार को नगर पंचायत बिधूना की बोर्ड बैठक में उक्त प्रस्ताव के सर्वसम्मति से पास होने के बाद व अब जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा की स्वीकृति मिलने के बाद उक्त वार्ड का नाम बदल कर उत्तम नगर बनने का रास्ता साफ हो गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static